Thursday, September 19, 2024

आदमखोर तेंदुए से गांव में दहशत, 15 लोगों पर कर चुका है हमला

भोपाल: पन्ना रिजर्व टाइगर रेंज से सटे दामोह जिले के ग्रामीण इलाके में इन दिनों जंगली जानवरों की दहशत कोहराम मचाए हुए है. इस इलाके में जानवर आए दिन लोगों पर हमले कर रहे हैं. शनिवार यानी 25 फरवरी को फिर से खबर आई की यहां एक तेंदुए ने हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि यह तेंदुआ आदमखोर हो चुका है. तेंदुए ने अबतक करीब 15 लोगों पर हमला किया है. सबसे पहले तेंदुए ने एक गाय पर हमला बोला. गाय को तेंदुए की जकड़ से छुड़ाने गए बुजुर्ग के ऊपर भी तेंदुए ने हमला कर दिया. बुजुर्ग के बाद तेंदुए ने गांव की दो महिलाओं के ऊपर हमला कर दिया.

अस्पताल किया गया रेफर

बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद तेंदुए ने आसपास के गांवों में भी अपनी दहशत फैलाई. तेंदुए ने इमलिया गांव के में राह चलते लोगों के ऊपर हमला कर दिया. वहां तेंदुए ने लोगों को उनके घरों में घुसकर हमला किया. इसके बाद वह वहां से भाग गया. तेंदुए के हमले में घायल लोगों को पास के अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

वन विभाग के हाथ पांव फूले

तेंदुए के हमले की खबर आमजनमानस द्वारा वन विभाग को दिया गया. वन विभाग को जब मामले की जानकारी मिली तो उनके हाथ पांव फूलने लगे. उन्होंने अबतक लाख कोशिश की लेकिन अभीतक तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई सटीक प्लान तैयार नहीं किया जा सका है.

बफर जोन में जानवर

वन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि बफर जोन में बड़ी संख्या में जानवर होने से यह सारी घटनाएं हो रही हैं. अफसरों ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. साथ ही वन विभाग की ओर से पुरजोर कोशिश की जा रही है कि गांव की ओर जानवर ना आ पाएं. मिली जानकारी के अनुसार घायलों को उचित मुआवजा भी दिया जाएगा.

Ad Image
Latest news
Related news