Monday, September 16, 2024

करनी सेना और स्थानीय पुलिस क्यों है आमने-सामने

उज्जैन: जिले के माकड़ोन थाना क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शुक्रवार को एक घटना हुआ था, जिसका सीसीटीवी फुटेज 2दिन बाद सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पैसों को लेकर दुकानदार और ग्राहक के बीच कहासुनी इतनी उग्र हो गई कि मामला फायरिंग तक पहुंच गया. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन करनी सेना के लोग इस कार्रवाई से काफी नाराज बताए जा रहे हैं. इस समाज के लोगों का कहना है कि पुलिस ने निर्दोष लोगों को भी कार्रवाई की है. उनका कहना है कि जिसने ये कृत्य किया है उसपर पुलिस कार्रवाई करे.

कार्रवाई को वापस लेने की मांग

करनी सेना के लोगों ने इस मौके पर दो और मामले उठाएं, जिसमें थाना महिदपुर व थाना चिंतामण में भी फर्जी मामले में सैनिकों पर मुकदमा दर्ज करने के आरोप अलग-अलग मामलों में लगाएं हैं. साथ ही तीनों थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी को सस्पेंड कर, निर्दोष पर हुए दर्ज एफआईआर वापस लेने की मांग को लेकर समाज के लोग सुबह से कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. समाजजन इस दौरान सुंदरकांड का पाठ करते हुए भी नजर आए हैं. उनका कहना है कि जब ये मांग पूरी करेंगे तभी अलग-अलग जिलों से पहुंचे ये लोग हटेंगे.

बयान देने से बच रहें हैं एसएसपी

इस मामले में एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल से जब मीडिया ने बात करनी चाही तो उन्होंने साफ-साफ मना कर दिया. उन्होंने ये भी कहा कि जब तक ये मामला शांत नहीं हो जाता तबतक मैं कुछ नहीं कहूंगा. उन्होंने यह बोलकर यह बात टाल दी कि मैं अपने अधिकारियों के साथ मीटिंग में हूं.

Ad Image
Latest news
Related news