Thursday, September 19, 2024

चुनाव से पहले कमलनाथ का वादा, कहा- सरकार बनते ही पुरानी पेंशन होंगी लागू

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव नजदीक आते ही सौगात और घोषणाओं का दौर भी शुरू हो चूका है। प्रदेश में शिवराज सिंह चौहन की सरकार वोटर को लुभाने के लिए 5 फरवरी से विकास यात्रा शुरू कर चुकी है। तो वही कांग्रेस भी सोशल मीडिया के सहारे प्रचार में जुट गई है। इसी कड़ी में आज सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीटर पर बड़ी घोषणा किया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर देगी।

मध्यप्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कई योजनाओं को राजनीतिक पंडितों ने मास्टर स्टोक माना था, इन्हीं योजनाओं के दम पर कांग्रेस ने 15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की थी। लेकिन कुछ ही समय बाद इस राज्य की कुर्सी बीजेपी के हाथो में चली गई।

वीडियो जारी करके बताया

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने पुरानी पेंशन योजना बंद करके सरकारी कर्मचारियों से रिटायरमेंट के बाद जीवन-यापन का हक़ छीन लिया था। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे और कर्मचारियों को सम्मान का जीवन देंगे।

वृद्धा पेंशन भी बढ़ेगी

वहीं इससे पहले कमलनाथ ने 26 दिसंबर 2022 को एक और घोषणा का ट्वीट करते हुए लिखा था कि हमने वृद्धावस्था पेंशन को 300 से बढ़ाकर 600 रुपये किया और हम इसे 1000 रूपये करने जा रहे थे। सौदेबाज़ी से हमारी सरकार गिरा दी गई और बुजुर्गों का 1000 रुपये महीने पेंशन का हक़ मारा गया। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 1000 रुपये महीना करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news